RPSC 2nd Grade Teacher Results 2017: नतीजे घोषित, देखें वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड II परीक्षा की मेरिट लिस्ट और कटऑफ

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2016 (Sr. Teacher Gr II Comp. Exam) के नतीजों की घोषणा कर दी है। सभी उम्मीदवार परीक्षा के नतीजे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। नतीजे देखने के लिए आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा। बता दें 3 फरवरी को विज्ञान विषय और 4 फरवरी को पंजाबी विषय परीक्षा के नतीजों की घोषणा की गई। नतीजे ग्रुप II परीक्षा के जारी किए गए। विज्ञान विषय की परीक्षा 01-07-2017 को और पंजाबी विषय की परीक्षा 07-07-2017 को आयोजित हुई थी। नोटिफिकेशन के मुताबिक, सूची में चयनित उम्मीदवारों के नाम अस्थाई यानी प्रोविजनल हैं।

चयनित उम्मीदवारों को विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) भरने की प्रक्रिया फॉलो करनी होगी। अस्थाई रुप से सफल अभ्यर्थी विस्तृत आवेदन पत्र राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाईट www.rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को विस्तृत आवेदन पत्र भरकर 16.02.2018, शाम 06.00 बजे तक आयोग कार्यालय में जमा कराना होगा। विस्तृत आवेदन पत्र के साथ आपको शैक्षणिक योग्यता, जाति एवं वांछित प्रमाण-पत्रों की फोटा फॉपी भी जमा करानी होगी। फॉर्म जमा कराने के बाद ही उम्मीदवारों की पात्रता की जांच की जायेगी। चयनित अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के बाद ही नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होगी। चलिए अब जानते हैं रिजल्ट चेक करने का तरीका।

रिजल्ट देखने के लिए https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर लॉगइन करें। होम पेज पर “Result Preamble and Cutoff Marks for Sr. Teacher Gr II Comp. Exam 2016” के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें। एक पीडीएफ फाइल खुलेगी। इसमें दिए गए दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ें। इसी पीडीएफ फाइल में ही चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए हैं। अपना रोल नंबर चेक कर आप रिजल्ट जान सकते हैं। इसके साथ ही पीडीएफ फाइल में कटऑफ भी दिया गया है। इसे आप भी चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *