इस व्यक्ति के एक सूझबूझ भरी ट्वीट ने बचाई 26 बच्चियों की जिंदगी, जमकर हो रही तारीफ

सोशल मीडिया पर इस वक्त उस व्यक्ति की जमकर तारीफ की जा रही है, जिसकी सूझबूझ ने 26 बच्चियों की जिंदगी तबाह होने से बचाई है। हम बात कर रहे हैं आदर्श श्रीवास्तव की। आदर्श एक आम इंसान हैं, लेकिन उन्होंने जो काम किया है वह किसी महान काम से कम नहीं है। दरअसल, आदर्श ने एक ट्वीट कर 26 ऐसी बच्चियों की जिंदगी बचाई है, जो मानव तस्करी का शिकार होने जा रही थीं।

5 जुलाई को आदर्श श्रीवास्तव अवध एक्सप्रेस से सफर कर रहे थे। उनकी बोगी में 26 बच्चियां भी थीं, जिनमें से कुछ लगातार रो रही थीं। आदर्श को बच्चियों की स्थिति देखकर कुछ संदेह हुआ और उन्होंने ट्विटर पर अपना लोकेशन बताते हुए बच्चियों की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्हें संदेह है कि इन बच्चियों को मानव तस्करी का शिकार बनाया जा रहा है। आदर्श ने अपने ट्वीट में भारतीय रेल, रेल मंत्री पीयूष गोयल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीयूष गोयल के ऑफिस और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी टैग किया। आदर्श ने जानकारी दी कि वह अवध एक्सप्रेस 19040 के एस-5 बोगी में हैं, जहां 25 बच्चियां भी हैं। दूसरे ट्वीट में आदर्श ने ट्रेन की सही लोकेशन डाली और बताया कि वह अभी हरी नगर स्टेशन में हैं और अगला स्टेशन बगहा है और उससे अगला गोरखपुर। उन्होंने इस ट्वीट में मदद की मांग की।

 

 

 

उनके ट्वीट्स को उत्तर पूर्वी रेलवे के आरपीएफ ने गंभीरता से लिया और तुरंत कार्रवाई की। आरपीएफ ने ट्वीट कर कहा कि वह कार्यवाही कर रहे हैं। कप्तानगंज स्टेशन में आरपीएफ का स्टाफ नॉर्मल कपड़े पहनकर ट्रेन में चढ़ा और उन नाबालिग बच्चियों को गोरखपुर स्टेशन में उतारा। वहां से बच्चियों को गोरखपुर पुलिस स्टेशन भेज दिया गया। बच्चियों की तस्करी से पीछे जिम्मेदार शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया। जब बच्चे अपना नाम और एड्रेस नहीं बता सके तब महिला और बाल विकास मंत्रालय की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया। बता दें कि आदर्श श्रीवास्तव की अब हर जगह तारीफ की जा रही है। बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने आदर्श की तारीफ करते हुए पीएम मोदी से उसे सम्मानित करने की अपील भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *