लड़कियों के ऊपर लेटकर यहां लड़के ले रहे हैं ‘पुश-अप्‍स’ की ट्रेनिंग, देखें वीडियो

मिलिट्री ट्रेनिंग के नाम पर चीन के एक स्कूल में छात्रों के साथ गंदा मजाक किया गया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों चीन के इस स्कूल का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह मिलिट्री ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान स्कूली छात्रों के साथ मजाक किया जा रहा है। वीडियो में लड़कों से जिस तरह की ट्रेनिंग कराई जा रही है वह कई सवाल खड़े करती हैं। लड़कों के साथ-साथ इस ट्रेनिंग में शामिल लड़कियों के साथ भी बेहद आपत्तिजनक व्यवहार किया जा रहा है। इस वीडियो में कुछ स्कूली छात्रों को डिफेंस के कामकाज का तरीका सिखाया जा रहा है जिसके लिए उनके नीचे लड़कियों को लिटा दिया गया है। इसके बाद लड़के लड़कियों के ऊपर पुश-अप्‍स मार रहे हैं। ये नजारा देखने में बेहद अजीब लग रहा है। लड़कियों ने तो शर्म के मारे अपने चेहरे तक छिपा लिए हैं।

एक अंग्रेजी बेवसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक ये ट्रेनिंग स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के कोर्स में शामिल है। वह इनके पढ़ाई का हिस्सा है, लेकिन जिस तरीके से इन्हें ये ट्रेनिंग सिखाई जा रही है वो बेहद ही शर्मनाक है। इस ट्रेनिंग के दौरान लड़कियां काफी असहज महसूस कर रही थी।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई लोगों ने इसका विरोध भी किया है। लोगों का मानना है कि वीडियो में लड़कों से जो काम करवाया जा रहा है वो बिल्कुल भी सही नहीं है। ट्रेनिंग में शामिल होने वाले लड़के और लड़कियां लगभग 16 साल के होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *