मां की तबीयत बिगड़ने के बाद भारत लौटेंगे शिखर धवन, नहीं खेलेंगे श्रीलंका के खिलाफ बाकी दोनों मैच

भारतीय फैंस को श्रीलंका दौरे के बीच तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पांचवें वनडे समेत इकलौते टी20 को छोड़ भारत वापस लौट रहे हैं। बीसीसीआई ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है। जानकारी के मुताबिक उनकी मां की तबीयत खराब हो गई है, जिस वजह से शिखर धवन को टीम छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ रहा है। फिलहाल उनके स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी की घोषणा नहीं की गई है।

बीसीसीआई के मुताबिक शिखर धवन 3 सितंबर को भारत के लिए रवाना होंगे। फिलहाल उनकी मां की तबीयत में सुधार हो रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि वो जल्द स्वस्थ हो जाएंगीं। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने फैसला लिया है कि धवन के स्थान पर किसी और का चयन ना किया जाए।’ बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ भारत 3 सितंबर को पांचवां और आखिरी वनडे मैच, जबकि 6 सितंबर को इकलौता टी20 मैच खेला जाएगा।

बता दें कि भारत पहले चार मैच अपने नाम कर चुका है। मेहमान टीम इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। पिछले मैच में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने शतक जड़ते हुए भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी। इन दोनों के बाद मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को श्रीलंका में अपने सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचाया था। कोहली ने पिछले मैच में शतक लगाकर सनथ जयासूर्या को पीछे करते हुए वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरा स्थान हासिल कर लिया था। उनसे आगे सचिन तेंदलुकर (49) और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (30) हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *