इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने MS धोनी पर दिया बड़ा बयान, बताया पहली बार कब सुना था उनका नाम

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि धोनी को 2019 विश्व की टीम का हिस्सा होना चाहिए। किरमानी ने कहा कि आईसीसी मुकाबलों में धोनी का शांत दिमाग और नेतृत्व भारत की मदद करेगा। किरमानी उस वक्त को याद करते हैं, जब उन्होंने धोनी का नाम पहली बार सुना था। मिखाइल को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, एक दिन मुझे प्रणब रॉय की ओर से एक फोन आया। वह एक घरेलू मैच देख रहे थे, शायद रांची में। उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें एक नया विकेटकीपर बल्लेबाज मिला है, जिसने पिछले सत्रों में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उसका नाम महेंद्र सिंह धोनी है। किरमानी ने कहा, मैंने प्रणब रॉय से पूछा कि वह युवा खिलाड़ी विकेट से पीछे कैसा कर रहा है?

उन्होंने हैरानी भरा जवाब देते हुए कहा कि वह लड़का डीप फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहा है। मुझे हैरानी हुई कि अगर एक क्रिकेटर डीप फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहा है तो प्रणब कैसे कह सकते हैं कि वह एक शानदार विकेटकीपर है। उन्होंने कहा, प्रणब शायद मेरी हैरानी समझ गए थे। उन्होंने मुझे डीटेल में बताया कि इस युवा खिलाड़ी ने घरेलू सत्रों में बहुत अच्छा किया है और वह शानदार विकेटकीपर भी है। किरमानी ने यह भी बताया कि प्रणब के कहने के बाद ही मैंने घरेलू क्रिकेट में धोनी की बेहतरीन परफॉर्मेंस देखी। साल 2000 में अपने डेब्यू में धोनी ने 5 मैचों में 283 रन जड़ दिए। उस वक्त उनकी उम्र 18 साल थी।

गौरतलब है कि इस वक्त टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है और वनडे सीरीज में 4-0 से आगे है। टेस्ट सीरीज में वह पड़ोसी देश का सूपड़ा साफ कर चुकी है। धोनी अब कुमार संगाकारा के बाद 300 वनडे खेलने वाले दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा सबसे ज्यादा नॉटआउट (73 बार) रहने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *