UPSC प्रतियोगी को परीक्षा केंद्र पर घुसने नहीं दिया, लौटकर किया सुसाइड

दिल्ली में रविवार शाम एक युवक द्वारा सुसाइड करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवक का रविवार को सिविल सेवा का एग्जाम था, लेकिन देर होने के कारण उसे एग्जाम सेंटर में दाखिल नहीं होने दिया गया। जिससे आहत होकर युवक ने खुदकुशी कर ली। खबर के अनुसार, कर्नाटक का रहने वाला वरुण पिछले एक साल से दिल्ली के ओल्ड राजेंद्रनगर में रहकर सिविल सेवा की तैयारी कर रहा था। रविवार को उसका एग्जाम था और उसका एग्जाम सेंटर दिल्ली के पहाड़गंज इलाके का गवर्नमेंट स्कूल था। लेकिन वरुण अपने एग्जाम सेंटर समय पर नहीं पहुंच सका और नियमों के मुताबिक उसे एग्जामिनेशन सेंटर में दाखिल नहीं होने दिया गया।

इस बात से वरुण इतना आहत हुआ कि उसने अपने कमरे पर आकर सुसाइड कर लिया। रविवार शाम को जब वरुण की एक महिला दोस्त उसके कमरे पर पहुंची तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। इस पर वरुण की महिला दोस्त से इस बात की जानकारी पड़ोसियों को दी। इसके बाद पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा तो उन्हें वरुण के सुसाइड करने की बात पता चली। इसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

वरुण ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने इस बात का जिक्र किया है कि उसे एग्जाम सेंटर में दाखिल नहीं होने दिया गया, जिससे वह बेहद आहत है। इसके साथ ही वरुण ने लिखा है कि नियम ठीक हैं, लेकिन कभी-कभी अच्छे मकसद से इनमें कुछ छूट भी दी जानी चाहिए। पोस्टमार्टम के बाद वरुण के शव को उसकी बहन को सौंप दिया गया है, जो कि दिल्ली में ही रहती है। बता दें कि 3 जून को हुई यूपीएससी की प्री-लिम्स परीक्षा में देशभर में करीब 3 लाख कैंडिडेट्स ने हिस्सा लिया। अब प्री-लिम्स परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को मेन्स एग्जाम देना होगा।  इस परीक्षा का मेन्स एग्जाम 28 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *