अक्षय कुमार की फिल्म देख कर दिया ‘कांड’, पुलिस के हत्थे चढ़े ‘स्पेशल 4’

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 तो लगभग उनके हर एक फैन ने देखी होगी। इस फिल्म में लोगों ने देखा था कि अक्षय कुमार किस तरह से कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर एक टीम बनाते हैं और खुद को सीबीआई अफसर बताते हुए कुछ लोगों को निशाना बनाकर उन्हें लूटते हैं। फिल्म देखने के बाद ऐसा लगता था कि यह असल जिंदगी में संभव नहीं हो सकता, लेकिन आपको बता दें कि कुछ लोगों ने इस फिल्म से प्रेरणा लेकर ठगी के इस कॉन्सेप्ट को असल जिंदगी में भी अंजाम दिया है। हाल ही में दिल्ली की इंदिरापुरम पुलिस ने चार लोगों की गिरफ्तारी की है, इन लोगों के ऊपर नकली सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों को लूटने का आरोप लगा है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चार शातिर बदमाशों के ऊपर आरोप लगा है कि ये लोग खुद को पुलिस और सीबीआई अधिकारी बताकर अवैध कारोबार करने वाले लोगों से वसूली करते थे। इसके अलावा इन लोगों ने कुछ बेरोजगार युवाओं को सीबीआई की नौकरी देने का झांसा देते हुए उनसे भी पैसे वसूले थे। पुलिस ने बताया कि इन चारों बदमाशों के पास सीबीआई लिखी टी-शर्ट, नकली जॉइनिंग लेटर, नकली आईडी कार्ड्स और सीबीआई की मुहर भी बरामद हुई है।

एनबीटी के मुताबिक एसएसपी वैभव कृष्ण ने जानकारी दी है कि इन चारों ने पूछताछ में यह बात स्वीकार की है कि इन्होंने ‘स्पेशल 26’ की तरह ही अपनी गैंग तैयार की थी। पुलिस ने बताया कि जब भी ‘स्पेशल 4’ का यह गैंग वसूली करने जाता था सीबीआई लिखी टी-शर्ट पहनता था और ये लोग वसूली के दौरान एक-दूसरे को उनके पोस्ट के आधार पर रखे नामों को लेकर ही पुकारता था। पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने सीबीआई के अधिकारियों की तरह ही पोस्ट तय की थी। इनके समूह में विशाल सीनियर मेंबर था, वह एरिया अफसर था, वहीं बाकी तीन लोग जूनियर थे। पूछताछ में चारों आरोपियों ने अपना नाम विशाल दुबे, राहुल, विवेक दुबे और संदीप बताया है।

आपको बता दें कि इंदिरापुरम इलाके में युवाओं को सीबीआई में नौकरी देने का झांसा देकर पैसे वसूलने की घटनाएं काफी बढ़ गई थीं। पुलिस को जानकारी मिली थी कि इस इलाके में कुछ लोग खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर लोगों से पैसे वसूल रहे हैं। ये लोग बेरोजगार युवाओं को सीबीआई में नौकरी देने की बात कहते हुए 50 हजार से एक लाख रुपए वसूल रहे थे। इस तरह की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने गैंग का पता लगाने का निर्देश दिया। गुरुवार की देर रात पुलिस ने भोवापुर के पास स्कॉर्पियों से जा रहे चार युवाओं को पकड़ लिया और पूछताछ में पता चला कि ये वही लोग हैं जो खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर पैसे वसूल करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *