इन मुस्लिम मॉडल्स के बेबाक अंदाज को देखकर दंग रह जाएंगे आप

आमतौर पर मुस्लिम महिलाओं का ज़िक्र होते ही लोगों के ज़ेहन में पर्दानशीं महिलाओं का ऐक्स उभरता है। बुर्क़ा या अबाया इस्लाम धर्म में महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला एक लिबास है लेकिन ये ज़रूरी नहीं हैं की सभी यह लिबास पहनें। हाँ ये अलग बात है की कुछ मुस्लिम देशों में क़ानूनी तौर से पूरे बदन को ढँकने वाले कपड़े पहनने के नियम लेकिन ऐसे देशों की संख्या बहुत कम ही हैं। ऐसी भी मुस्लिम महिलाएँ जो अपनी ख़ूबसूरती और बेबाक़ अन्दाज़ के लिए पूरे विश्व भर में प्रसिद्ध हैं आज हम आपको ऐसी ही ख़ूबसूरत महिलाओं से रूबरू करवाएँगे।

1. क्वीन रानीया:
जॉर्डन की ये राजकुमारी फ़ोर्ब्स मैगज़ीन की विश्व की शक्तिशाली महिलों की सूची में 76वें स्थान पर है। यह अपनी सुंदरता और पैसे के लिए जानी जाती है।

2. नौरीन डेवुल्फ़:
भारतीय मूल की यह अमेरिकी मॉडल दी गूड्स नामक फ़िल्म में अभिनय कर चुकी है।

3. जाना क्रांसिकी:

मिस यूनिवर्सल सौंदर्य प्रतियोगिता में कोसवो देश का प्रतिनिध्तव करने वाली ये पहली महिला हैं।

4. यास्मिन गौरी:

यासमीन नें हेलमंट लाँग, क्रिस्चन डीऑर, जॉन पॉल जैसे डिज़ाइनर के लिए मॉडलिंग की है। इन्होंने विक्टोरिया सेक्रेट्स नामक प्रसिद्ध अंडरगार्मेंट ब्राण्ड के लिए भी मॉडलिंग की है।


5. फ़ौजीया मोहम्मद:

ये 2006 में मिस्र का प्रतिनिधित्व करते हुए मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीत चुकी है। बला की ख़ूबसरत इस मॉडल को घुड़सवारी बहुत पसंद है।

6. ईमान:
अफ़्रीकी देश सोमालिया की यह मॉडल हाउस पार्टी 2 नामक सिटकॉम में काम कर चुकी हैं तथा कई फ़ैशन मैगज़ीन के कवर पर भी अपनी जगह बना चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *