गुजरात में बाढ़ प्रभावितों को विशेष पैकेज, राजस्थान में क्यों नहीं

बाड़मेर . ।

बाड़मेर . पायलट ने कहा कि गुजरात में बाढ़ में सरकार ने विशेष पैकेज दिया है वो ठीक है लेकिन राजस्थान में बाढ़ प्रभावितों के लिए कोई पैकेज नहीं देना अनुचित है। बाढ़ का पानी उतरने के दौरान बीमारिया फैलने की आशंका होती है। इसके लिए सरकार के कोई विशेष तैयारी नहीं की है। मुख्यमंत्री ने हवाई दौर कर कहा कि हालात अब ठीक है।

 

उन्होंने पीडि़तों से बात नहीं की। इसका जबाव तो जनता देगी। उन्होंने कहा कि बाढ़ के बाद लोगों का सम्पर्क कटा हुआ है। सरकार उनकी मदद करें। हम पीडि़त लोगों से बात करके हर संभव मदद दिलाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिए ना तो राज्य सरकार ने कोई विशेष पैकेज दिया और न ही केन्द्र सरकार ने ये बाढ़ पीडि़तों के साथ अन्याय है। सरकार को बिना  किसी देरी के पीडि़तों की मदद करनी चाहिए।

पायलट का किया स्वागत

पायलट सोमवार को बाड़मेर में प्रभावित गांवों का दौरा करने के लिए बाड़मेर पहुंचे। उत्तरलाई में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से स्वागत किया गया। उत्तरलाई में हालात देखे। एआईसीसी सचिव व पूर्व सांसद हरीश चौधरी, विधायक मेवाराम जैन, जिलाध्यक्ष फतेह खां, जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, शम्मा खां, गफूर अहमद, पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी, भरत गहलोत बालोतरा, प्रधान पुष्पा चौधरी सहित कई लोग मौजूद रहे।

किसी भी पार्टी का हों, कार्रवाई होनी चाहिए 

पायलट ने कांग्रेस से जुड़े एक जने के क्रूड ऑयल मामले में पकड़े जाने पर कहा कि किसी भी पार्टी का हों उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। क्रूड ऑयल चोरी का बड़ा मामला है इसका खुलासा होना चाहिए।

गांवों में पहुंचे पायलट

धोरीमन्ना. रामजी का गोल.  पायलट धोरीमन्ना उपखंड मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर अरणियाली, चेनपुरा, बोर चारणान, रामजी का गोल, गांधव सहित विधानसभा क्षेत्र के अतिवृष्टि पीडि़त लोगों से मिले। उन्होंने सरकार से मुआवजा दिलवाने की बात की। इस दौरान प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी आदि साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *