टमाटर बेचने को मजबूर हुआ स्टेट बैंक, खोली नई ब्रांच

टमाटर बेच रहा है. ये पहल देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस ने की है. इस बैंक में आप न सिर्फ टमाटर जमा कर सकते हैं, बल्कि टमाटर खरीदने में भी ये बैंक आपकी मदद करेगा. यहाँ टमाटर जमा करने के कुछ समय बाद ब्याज लगाकर आपको ज्यादा टमाटर भी वापस मिलेगा. इस बैंक का नाम है ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’.

पुलिस के पहुंचते ही खुली ग्रुप स्‍टडी की पोल, चेहरा छुपाकर भागने लगीं लड़कियां

‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’ रोज सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुलता है. बैंक अपने कस्टमर को अच्छे रिटर्न्स का भी वादा करता है. इस बैंक में आपको लाकर सुविधा तो मिलेगी ही, इसके अलावा आप यहाँ से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं. बैंक का दावा है कि अगर आप यहाँ टमाटर जमा करेंगे तो आपको 5 फीसदी अधिक रिटर्न मिलेगा.

 

इसके अलावा जो शख्स इस समय टमाटर नहीं खरीद सकते हैं उन्हें भी बैंक टमाटर खरीदने में मदद करेगा. श्रीकृष्ण वर्मा, जिन्होंने इस बैंक में अपने टमाटर निवेश किये हैं, कहते हैं, मैंने इस बैंक में आधा किलो टमाटर जमा कराये हैं, 6 महीने बाद मुझे एक किलो टमाटर मिलेगा. मैं 103 वर्ष का हूँ लेकिन कभी सोचा नहीं था कि ऐसा भी देखने को मिलेगा.

ये खबर ऐसे समय में आई है जब हाल ही में इंदौर के टमाटर व्यापारियों ने अपने टमाटर के लिए सुरक्षा की मांग की थी. गौरतलब है कि इधर कुछ समय से टमाटर के दाम आसमन छू रहे हैं. देश के कई हिस्सों में इनकी कीमत 100 रुपय किलो तक पहुँच गयी है. सिर्फ टमाटर ही नहीं प्याज की कीमत भी 15 दिनों के नत्रल में दुगनी हो गयी है.

इस बढ़ी कीमत के लिए एक तरफ जहाँ मानसून को जिम्मेदार माना जा रहा है तो वहीं कीमत बढ़वाने में जीएसटी ने भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *