बेस्ट फ्रेंड को डेट करने के चक्कर में कहीं खो ना जायें आपकी दोस्ती !

लाइफस्टाइल न्यूज:- कई बार देखा जाता है कि जब कोई लडक़ा और लडक़ी साथ साथ रहते है और कई सालों से वे एक दुसरें के साथ है तो उनकी दोस्ती काफी अच्छी और गहरी हो जाती है इसी बीच एक अट्रेक्षन भी उनके बीच आ जाता है और वो एक दुसरे को डेट करने के बारें में सोचते है लेकिनअगर आप भी ऐसा करने के बारें में सोच रहे है तो बिल्कुल भी ना करें। डेट पर जाना एक रोमांचक अनुभव होता है लेकिन अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ डेट पर जाना कुछ अटपटा हो सकता है।

विशेषज्ञों की सलाह है कि बेस्ट फ्रेंड को डेट करना तभी कामयाब हो सकता है जबकि आपका बेस्ट फ्रेंड और आप एक जैसा सोचते हों। वरना अलग-अलग सोच के चलते आपके बीच मतभेद आ सकते हैं। बेस्ट फ्रेंड को डेट करने से बेहतर है कि आप किसी दूसरे शख्स को डेट करें। ऐसा करने से आपकीदोस्ती हमेशा सलामत रहेगी। ऐसे में अगर आपका कोई दोस्त आपको डेट पर ले जाने की बात कहे तो आप उसे ये कारण दे सकते हैं……

क्या ये बात आपको कुछ अजीब नहीं लगती की आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को डेट करेंगे। खासतौर पर तब जब आप दोनों लंबे समय से दोस्त हैं और आपने साथ में एक बहुत अच्छा वक्त बिताया हो तो उन पलों के दौरान असहजता आ ही जाती है।

सबसे बड़ा कारण है ये है की आपका बेस्ट फ्रेंड आपको पूरी तरह से जानता है। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि आप दोनों के बीच बहुत अच्छी समझदारी विकसित हो चुकी होगी लेकिन आपके हर राज का वो हमराज होगा। ऐसे में ये स्थिति खतरनाक हो सकती है।

बेस्ट फ्रेंड को डेट करने का सबसे बड़ा नुकसान ये है कि ऐसा करने से आपकी दोस्ती प्रभावित हो जाती है। चीजें उस तरह से आगे नहीं बढ़ पाती हैं जैसी अब तक होती आई हैं। दूसरी तरफ आप कोई रिश्ता बना सकते हैं या फिर तोड़ सकते हैं,पर बेस्ट फ्रेंड को डेट करने पर आप न तो इस रिश्ते को तोडक़र आगे बढ़ सकते हैं और न ही इसे नकार सकते हैं।

जब आप एक बहुत अच्छा दोस्त खो देते हैं तो जिन्दगी में एक खालीपन सा आ जाता है। जिसे भरने के लिए आप एकबार फिर से तलाश शुरू कर देते हैं, पर ये जरूरी तो नहीं कि हर बार आपको एक बेहतर दोस्त मिल ही जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *