भाजपा किसान मोर्चा के नेता ने अमित शाह की तुलना महात्मा गांधी और सरदार पटेल से की

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. इसके साथ ही विभिन्न पार्टियों के नेताओं के बीच एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप और अपने दल के नेताओं की तारीफ का दौर शुरू हो चुका है. नेताओं के जुबानी तरकश से छोड़े गए तीर कभी-कभी शब्दों की मर्यादा लांघने वाले साबित होते हैं. ऐसा ही कुछ नागौर जिले के डीडवाना में हुआ, जहां बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह कुछ ऐसा बोल गए जिसके बाद राजनीतिक बहस शुरू हो चुकी है. उनके बयान के खिलाफ में कांग्रेस ने भी हल्ला बोल दिया है.

नागौर जिला भाजपा किसान मोर्चा ने रविवार 7 अक्टूबर को डीडवाना में किसान एवं युवा महासम्मेलन का आयोजन किया था, जिसमें उत्तर प्रदेश से सांसद और भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विरेंद्र सिंह मस्त भी डीडवाना आए थे. कार्यक्रम के दौरान विरेंद्र सिंह की जुबान विपक्षी पार्टी कांग्रेस और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बोलते बोलते फिसल गई. उन्होंने इस दौरान कांग्रेसियों के खिलाफ ना सिर्फ अपशब्दों का प्रयोग किया, बल्कि राहुल गांधी को खानदानी चोर तक बता डाला.

कार्यक्रम के बाद जब राष्ट्रीय अध्यक्ष विरेंद्र सिंह मीडिया से रूबरू हुए तो उनका जुबान का फिसलना यहां भी जारी रहा. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तुलना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल से कर दी. अमित शाह की पैरवी में उन्होंने शाह को महात्मा गांधी और सरदार पटेल के समकक्ष खड़ा करते हुए यहां तक भी कह दिया कि जिस तरह के मुकदमे अमित शाह के खिलाफ चल रहे हैं, वैसे ही मुकदमे महात्मा गांधी और सरदार पटेल के खिलाफ भी थे.

डीडवाना में भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विरेंद्र सिंह के बयानों की जानकारी जब कांग्रेस तक पहुंची तो इलाके में राजनीतिक जंग छिड़ गई है. कांग्रेस इन बयानों के खिलाफ उतर आई है. कांग्रेस के प्रदेश सचिव चेतन डूडी ने विरेंद्र सिंह के इन बयानों को भाजपा और उसके नेताओं की ओछी सोच बता डाला है. मीडिया से रूबरू हुए चेतन डूडी ने कहा कि एक तरफ आजादी की लड़ाई में अपना अहम योगदान देने वाले महात्मा गांधी और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल हैं, दूसरी ओर विभिन्न अपराधिक मामलों का रिकॉर्ड रखने वाले भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह हैं. इनकी तुलना कैसे की जा सकती है. वे इस मामले को प्रदेश ही नहीं राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाएंगे और कांग्रेस इस तरह के बयान को सहन नहीं करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *