भारत के मनु साहनी चुने गए आईसीसी के सीईओ, रिचर्डसन की जगह लेंगे

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मनु साहनी को सोमवार को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है. साहनी ने तत्काल प्रभाव से पूर्व सीईओ डेविड रिचर्डसन की जगह ली है. हालांकि, रिचर्डसन इस साल जुलाई में इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप तक आईसीसी के साथ जुड़े रहेंगे.

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि साहनी पिछले छह सप्ताह से रिचर्डसन के साथ काम कर रहे थे ताकि वे आसानी से अपना पदभार संभालने में कामयाब हो पाए. न्यूजीलैंड के रिचर्डसन का सात साल का कार्यकाल इस साल जुलाई में खत्म हो रहा है.

मनु साहनी ने इस मौके पर कहा, ‘मुझे डेविड (रिचर्डसन) से बागडोर अपने हाथ में लेने पर बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने पिछले सात वर्षो में इस खेल को इतनी मजबूती से आगे बढ़ाया है. मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि वे क्रिकेट विश्व कप-2019 के आयोजन तक अपना नेतृत्व जारी रखेंगे और क्रिकेट के सबसे बड़े उत्सव का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं होगा.’

मनु साहनी ने कहा, ‘मैं आने वाले अवसरों से उत्साहित हूं और मैं अपने सदस्यों, साझेदारों एवं कर्मचारियों के साथ खेल को वैश्विक स्तर पर आगे बढा़ने की उद्देश्य से काम करने के लिए तैयार हूं.’ इस साल 30 मई से वनडे विश्व कप होना है. मनु साहनी के पद संभालने के बाद यह आईसीसी का सबसे पहला और सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *