महिमा मकवाना अनामी अलग तरह का किरदार है

नये धारावाहिक ‘चक्रव्यूह’ में चर्चित अभिनेत्री महिमा मकवाना को  मुख्य भूमिका में लिया गया है। शो में संगीता घोष और नारायणी शास्त्री जैसी अभिनेत्रियां भी प्रमुख किरदारों में नजर आयेंगी। इस शो में एक मां और बेटी के बीच कड़वे संबंधों को दिखाया गया है। महिमा मकवाना ने बहुत कम उम्र से ही अपने शानदार परफॉर्मेंस से छोटे पर्दे पर अपने अभिनय का जलवा बिखेर रखा है। वह एक परित्यक्त लड़की अनामी का किरदार निभाती नजर आयेंगी। अनामी एक ऐसी लड़की है जिसे अपने पालक माता-पिता से सम्मान मिलता है। वह 17 साल की एक खुशमिजाज, ईमानदार, नेक दिल लड़की है जिसका सामना उसकी असली पहचान से जुड़ी सच्चाई से होगा जो उसकी जिंदगी को पूरी तरह बदल देगा। इस शो में एक मासूम लड़की की कहानी पर केंद्र किया गया है। हमने महिमा से उनके किरदार और शो से संबंधित जानकारियां जाननी चाहीं। पेश है उनसे बातचीत के कुछ अंश :-
इस शो में अपने किरदार के बारे में बतायें?
-मैं बनारस की 17 वर्षीय लड़की का किरदार अदा कर रही हूं, जोकि जिंदादिल और वाचाल है। उसका रवैया पूरी तरह दबंग है। उसके कपड़े पहनने का अंदाज बिल्कुल जुदा है और हेयरस्टाइल भी एकदम अनूठा है। उसका लुक लाल महल में रहने वाले दूसरे लोगों से उसे एकदम अलग करता है। वह हमेशा सही के लिए आवाज उठाती है और उसका दृष्टिकोण, उसके तकियाकलाम और उसका रवैया घर में उसे एक फायरब्रांड शख्सियत बनाते हैं।
इस शो में अपने लुक के बारे में कुछ बताइये?
-मेरा लुक एक शिव भक्त जैसा है। अनामी के बाल बचपन से ही घुंघराले हैं। उसके लुक और कॉस्ट्यूम्स को इस तरह डिजाइन किया गया है कि वह उसके सशक्त एवं अलग किरदार से बिल्कुल मेल खायें। वह परिवार में सबसे अलग दिखती है। अनामी का लुक बहुत असाधारण है और मैंने इससे पहले ऐसा किरदार कभी नहीं निभाया है।
आपने पिछले कुछ वर्षों में शानदार काम किया है और यह शो पहले से ही बेहतरीन नज़र आ रहा है, क्या इस शो में आने के लिए कोई खास कारण है?
-चूंकि, मैं अपनी ही उम्र का किरदार अदा कर रही हूं, इसलिए अनामी की भूमिका निभाना मेरे लिए आसान हो गया है। हालांकि, वह मेरी असल जिंदगी से एकदम अलग है। इस शो के कलाकारों के अलावा, मुझे जो बात सबसे ज्यादा पसंद आई, वह थी शो की अद्भुत कहानी। मैं स्क्रिप्ट सुनकर मंत्रमुग्ध रह गई और अच्छे कलाकारों एवं अच्छे स्क्रिप्ट के संयोजन से बेहतर और क्या हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *