योगी आदित्यनाथ के बयान पर बवाल, कहा- लोग बच्चे पालने की जिम्मेदारी भी सरकार पर छोड़ देंगे

त्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर बवाल हो गया है। योगी आदित्य नाथ ने कहा कि उनको लगता है कि लोग अपनी जिम्मेदारी को भी सरकार पर छोड़ने लगे हैं। योगी ने लोगों और सरकार पर निशाने साधते हुए कहा, ‘मीडिया कहती है कि फलानी जगह कूड़ा पड़ा है, हम लोगों के अंदर कोई इतना सिविक सेंस है भी नहीं, हम करना भी नहीं चाहते, हम लोग सफाई करना ही नहीं चाहते, हम लोग मानते हैं कि सरकार की जिम्मेदारी है, नगर निगम की जिम्मेदारी है, नगर पालिका की जिम्मेदारी है, ग्राम समाज की जिम्मेदारी है, जैसे हम सभी जिम्मेदारी से मुक्त हो गए है, हम लोगों ने अपनी जिम्मेदारी सरकार के ऊपर छोड़ दी है, और मुझे तो ये भी कभी-कभी लगता है कि कहीं ऐसा ना हो, लोग अपने बच्चे, जैसी ही दो साल के हों, सरकार के भरोसे छोड़ दें, सरकार उनका पालन पोषण करें।’

योगी आदित्यनाथ के इस बयान को गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में हो रही बच्चों की मौत से जोड़कर भी देखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि योगी ने बच्चों की मौत पर सफाई देते हुए ऐसा कहा है। गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में अगस्त के महीने में अबतक 290 बच्चों की मौत हो चुकी है। जिसमें से 36 की मौत कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई थी।

योगी के बयान का वीडियो आने के बाद उनकी सोशल मीडिया पर काफी खिंचाई हो रही है। लोग इसको योगी आदित्यनाथ का शर्मनाक बयान बता रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *