विपक्ष के साथ विद्वेषपूर्ण व्यवहार कर रही है मोदी सरकार: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर विपक्ष के साथ भेदभाव और विद्वेषपूर्ण व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष के खिलाफ सीबीआईसमेत सरकारी तंत्र का घोर दुरुपयोग कर रही सरकार अपने मंत्रियों और नेताओं के भ्रष्टाचार की तरफ से नजरें फेरे हुए है.

 

मायावती ने यहां आयोजित बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार सीबीआई, आयकर, प्रवर्तन निदेशालय, पुलिस तथा अन्य सरकारी मशीनरी का घोर दुरुपयोग करके प्रतिपक्षी पार्टी के अनेक नेताओं को भ्रष्ट साबित करने की लगातार कोशिश कर रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि मगर भाजपा के मंत्रियों तथा नेताओं के खिलाफ भ्रष्ट आचरण तथा भ्रष्टाचार के मामले खुले तौर पर साबित होने के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. ऐसा भेदभाव तथा विद्वेषपूर्ण व्यवहार क्यों? क्या यही भाजपा और मोदी का भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान है.

बसपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ग़रीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा तथा सीमा सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बुरी तरह से विफल साबित हुई है. अपनी विफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ही भाजपा विरोधी पार्टी के नेताओं को बदनाम करके तथा उनकी सरकारों को हर प्रकार से परेशान तथा अस्थिर करके उन्हें गिराने में व्यस्त है.

उन्होंने कहा कि प्रतिपक्षी पार्टियों को अस्थिर करने, उन्हें भ्रष्ट साबित करने तथा उनकी आवाज़ को संसद तक में दबाने का लोकतंत्र-विरोधी प्रयास किया जा रहा है और संसद के इसी दम घुटने वाले माहौल के कारण ही उन्हें दिनांक गत 18 जुलाई को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा भी देना पड़ा.

मायावती ने कहा कि भाजपा की अंहकारी, विद्वेषपूर्ण, पक्षपाती, जातिवादी, तानाशाही, लोकतंत्र तथा जनविरोधी रवैये के खिलाफ बसपा कतई चुप बैठने वाली नहीं है बल्कि इनका आम जनता में पर्दाफाश करने के लिए देशभर में और खासकर उत्तर प्रदेश में सघन कार्यक्रम चलाने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 18 सितम्बर से मण्डल स्तर पर हर महीने बसपा कार्यकर्ता महासम्मेलन आयोजित किए जायेंगे जबकि देश के अन्य राज्यों में यह प्रक्रिया नवम्बर महीने से शुरू होगी.

मायावती ने कार्यकारिणी बैठक में देश के विभिन्न राज्यों में पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की और पार्टी के सर्वसमाज में जनाधार को बढ़ाने के सम्बंध में अनवरत जारी कैडर तैयारियों की समीक्षा करके आगे की तैयारियों के लिये नए दिशा-निर्देश भी दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *