हापुड़ लिंचिंग: एक और विडियो वायरल, दिखी भीड़ की बर्बरता

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हुई मॉब लिंचिंग की घटना का एक और वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में 65 वर्षीय बुजुर्ग समयुद्दीन के साथ भीड़ द्वारा की गई करतूत साफ दिखाई दे रही है। एक मिनट के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि भीड़ किस तरह से समयुद्दीन को परेशान कर रही है। वीडियो में दिख रहा है कि वहां मौजूद लोग समयुद्दीन को यह कहने पर मजबूर कर रहे हैं कि उसने अपनी जमीन पर गाय को मारा है। 65 वर्षीय बुजुर्ग के कपड़ों में खून लगा साफ देखा जा सकता है।

दरअसल, सोमवार (18 जून) को हापुड़ जिले के पीला कुआं गांव, जो कि दिल्ली से 70 किलोमीटर की दूरी पर है, वहां कुछ लोगों ने 45 वर्षीय कासिम और 65 वर्षीय समयुद्दीन की गोकशी के आरोप में जमकर पिटाई की। भीड़ द्वारा की गई पिटाई की वजह से कासिम की मौत हो गई तो वहीं समयुद्दीन की हालत गंभीर है, उनका इस वक्त अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

समयुद्दीन की पिटाई का वीडियो वायरल होने से पहले एक अन्य वीडियो भी सामने आया था, जिसमें कासिम जमीन पर पड़ा हुआ दिखाई दे रहा था और उसके आसपास लोगों की भीड़ जमा थी। वीडियो में कासिम की हालत बहुत ही दयनीय दिख रही थी। वह लोगों से पानी मांग रहा था, लेकिन भीड़ ने उसे पानी देने से मना कर दिया। बाद में अस्पताल में कासिम की मौत हो गई। इसके अलावा एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जिसमें दिख रहा है कि लोगों की भीड़ अधमरे कासिम को घसीट रही है और उनके साथ तीन पुलिसकर्मि भी चल रहे हैं। तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि पुलिसवालों के सामने ही कासिम को घसीटा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *