A से K तक आपके नाम का पहला अक्षर बताता है , कैसा है आपका करेक्टर

A

A अक्षर के जातक बहुत अधिक कार्य करने वाले होते है . ये जो भी कार्य करते है दिल से करते है इसलिए ही इन्हें लोग महंती भी कहते है .इन्हें बहुत ज्यादा लोगो के बीच अट्रैक्टिव दिखना और अट्रैक्टिव दिखने वाले लोग ज्यादा पसंद होते हैं .परन्तु इनके अंदर अपना एक टशन होता है . ये किसी से भी पहले खुद बात नही करते जब दुसरे लोग दोस्ती का हाथ इनकी तरफ पहले बढाते है . तब ही ये किसी से बात करते है . न ही इन्हें किसी के आगे झुकना पसंद होता है ये दुनिया को अपने आगे झुकाने का मादा रखते है .

B

B अक्षर वाले जातक बहुत अधि स्वीट होते है . ये किसी के साथ भी झट से रिश्ता बना लेते है इनको अपने जीवन में नये नये रास्ते तलाश करना अच्छा लगता है . परन्तु ये थोड़े वाले लोग ज़रा संकोची स्वभाव के होते हैं स्वभाव के होते है परन्तु इनके लाइफ के राज खुद इनका करीबी भी नही जान सकता . ये प्यार को बहुत ही अच्छे तरह निभाने का दिल रखते है .C

C नाम के लोगों को हर क्षेत्र में खूब सफलता मिलती है . एक तो इनका चेहरा-मोहरा भी काफी आकर्षक होता है और दूसरा कि काम के मामले में भी लक इनके साथ हमेशा रहता है . इन्हें आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है . अच्छी सूरत तो भगवान देते ही हैं . इनका स्वभाव भी बहुत अच्छा होता है ये हर तरह से जिंदगी जीना पसंद करते है .

D

D नाम के जातको को अपने हर कार्य में आपार सफलता मिलती है . इनका स्वभाव बहार से जितना उर्ग होता है अंदर से ये लोग इतना ही कोमल भी होते है .लोगों की बात पर ध्यान न देकर अपने मन की करना ही इन्हें भाता है . इनका दिल बहुत अधिक कोमल होने के कारण ये किसी की भी मदद करने से नही चुकते . इनका प्यार इतना मजबूत होता है दुश्मन भी इनके दोस्त बन जाते है .

E

E नाम के जातक अपनी जिंदगी को हस्सी मजाक के साथ जीना पसंद करते है . ये कभी न तो किसी को दुखी करते है और न ही ये कभी किसी का दिल दुखाते है . एक तरह से बात करे तो हसाना इनका पेशा होता है . परन्तु ये जिससे भी प्यार करते वो लोग इनको धोखा जरुर देते है . एक तरह से देखे तो धोखा इनकी किस्मत में लिखा होता है .परन्तु ये जिससे भी प्यार करते है अकदम सच्चा और वफादारी के साथ करते है .

F

F नाम वाले लोग काफी जिम्मेदार किस्म के होते हैं . परन्तु इनको ज्यादातर अकेले रहना पसंद आता है इनका स्वभाव बहुत ही स्वीट होता है . इनका दिल फुल की तरह कोमल होता है . जिस वजह से न तो ये कभी बुरा देखते है . और न ही कभी किसी के साथ बुरा करते है इनके अंदर पैसे को सही तरह खर्च करने का हुनर होता है . इनके अंदर प्यार कूट कूट कर भरा होता है .

G

G अक्षर वाले दुसरो की मदद करने के लिए हमेशा दिल से खड़े रहते है . ये अपनी जिंदगी को लेकर बहुत ही ज्यादा गम्भीर होते है . ये हमेशा जो भी बोलते है वही करके दिखाते है साथ ही साथ इनके अंदर हर तरह से कार्य करने की भरपूर क्षमता होती है .इस नाम के जातक प्यार में बहुत अधिक वफादार होते है ये जहां भी जाते है व्ही इनका मान सम्मान होता है .

H

H नाम के जातक बहुत दिमाक वाले और चतुर स्वभाव के होते है . ये किसी भी आदमी को बढ़कर उसकी चाल आसानी से समझ लेते है . इनके लिए अपने दोस्तों और घर वालो के लिए परिवार मायने नहीं रखते . ये अपने प्यार के लिए कुछ भी कर गुजरते है परन्तु इनको प्यार का इजहार करना नहीं आता है . इनकी सबसे बड़ी गलती यह होती है की ये झटपट निर्णय करते है I

I नाम के जातक आर्ट को बहुत प्रेम करते है जहां भी ये जाते है व्ही लोगो को अपना बना लेते है . ये अपने साथी और प्यार का साथ मरते दम तक निभाते है . जिन जातको के नाम I से बनते है इनका प्यार में इंटरेस्ट बहुत होता है . ये जो भी काम करते है उसको पुरे विश्वाश और निष्ठा के साथ करते है .

J

J नाम के जातक स्वभाव के काफी चंचल होते है .लोग इनसे काफी चिढ़ते हैं, क्योंकि इनमें अच्छे गुणों के साथ साथ खूबसूरती का भी सामंजस्य होता है . इनका स्वभाव लोगो के प्रति सफ़ेद कपड़े की तरह पवित्र होता है J नाम के जातक जो मन में ठान लेते है उसको हमेशा पूरा करते है . ये जातक निडर स्वभाव के होते है इनको जो भी बोलना होता है मुह पर बोल देते है जिस कारण से ये काफी लोगो से बुरे भी बन जाते है.

K

K नाम के जातक हर एक चीज़ को तरीके से करते हो या तो वो सोने का कपड़ा हो या उनकी पर्सनल लाइफ से जुडी बात . ये जातक जो भी करते है पुरे जज्बे और होसले के साथ करते है . इनको दुसरो लोगो से हटकर चलता पसंद होता है . ये वो काम करना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते जो अन्य लोग करते है . इन्हें प्यार का इजहार करना बहुत अच्छी तरह आता है परन्तु ये अपने प्यार पर तब तक नही टिकते जब तक इन्हें अपनी जिंदगी में परफेक्ट दोस्त न मिल जाये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *