Ground Report: अखिलेश का नाम या सरकार का काम, कानून व्यवस्था मंहगाई और बेरोजगारी, किस मुद्दे पर कन्नौज में होगा चुनाव?

कन्नौज में लोगों ने कहा कि उन्हें केंद्र में मोदी और यूपी में अखिलेश यादव की सरकार चाहिए. जबकि कुछ लोगों का कहना था कि यूपी में मोदी-योगी की डबल इंजन सरकार सही है. लोगों ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था दुरुस्त है. बहनें, बेटियां घर से निर्भीक होकर बाहर निकल रही हैं. कुछ लोग वैसे भी थे जिन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि केंद्र में राहुल गांधी और यूपी में अखिलेश यादव की सरकार बने.

2024 लोकसभा चुनाव में यूपी के कन्नौज संसदीय सीट पर दिलचस्प मुकाबला होने के आसार हैं. यहां चौथे चरण में चुनाव है. लगातार सात जीत के बाद 2019 में कन्नौज गंवाने वाली समाजवादी पार्टी इस सीट को लेकर गंभीर है. कन्नौज को लेकर सपा की गंभीरता का अंदाज इससे लगाया जा सकता है कि खुद पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव यहां से मैदान में हैं. इसके बाद यह सीट यूपी के हाई प्रोफाइल सीट में शामिल हो गया है. बीजेपी ने उन्हें टक्कर देने के लिए मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक को ही मैदान में उतारा है.

कनौज की जनता ने चुनावी चर्चा की. यहां के लोगों ने मंहगाई, रोजगार, सरकार की योजनाओं का लाभ और कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों को चुनाव के लिए अहम बताया.

शरीफापुर गांव में नरेंद्र मोदी और अखिलेश यादव दोनों के समर्थक नजर आए. यहां कुछ लोगों ने कहा कि उन्हें केंद्र में मोदी और यूपी में अखिलेश यादव की सरकार चाहिए . कुछ लोग यूपी में मोदी योगी की डबल इंजन सरकार के समर्थन में खड़े दिखे. इसके साथ ही कुछ लोग वैसे भी थे जिन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि केंद्र में राहुल गांधी और यूपी में अखिलेश यादव की सरकार बने.खबरटीवी9