कानपुर जिले में देर रात शादी समारोह में हुई फायरिंग के दौरान एक आर्मी के जवान की गोली लगने से मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के केरी थाना इलाके में स्थित एक मैरिज लान में देर रात हुई हर्ष फायरिंग के दौरान एक आर्मी के जवान की गोली लगने से मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने एक युवक को लाइसेंसी राइफल समेत हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मृतक जवान के परिजनों को घटना को जानकारी दी और कार्यवाही शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, रायबरेली के वैसवारा लालगंज निवासी कुलदीप कुमार (29) आर्मी में जवान थे और मौजूदा समय में पंजाब के अम्बाला में तैनात थे। वे 9 फरवरी को छुट्टी लेकर घर आए थे। सोमवार को उनके दोस्त शिव प्रकाश सिंह की शादी थी। बारात रायबरेली से कानपुर के चकेरी के श्यामनगर स्तिथ मां पितम्बरा मैरिज लान में आई थी।

शादी में देर रात करीब दो बजे जयमाल के बाद हर्ष फायरिंग के दौरान जवान कुलदीप के सीने में गोली जा लगी। गोली लगने से शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में कुलदीप को काशीराम अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों जवान को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर चकेरी इंस्पेक्टर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मृतक जवान कुलदीप के साथी संजय को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। साथ ही राइफल को भी अपने कब्जे में लिया। घटना की सूचना पुलिस ने जवान कुलदीप के परिजनों को देर रात दी। पुलिस की सूचना पर उनके परिजन भी देर रात कानपुर पंहुचा गए।

मृतक जवान की बहन कल्पना का कहना है कि हमें फोन पर जानकारी मिली कि कुलदीप को धोखे से गोली लग गई है और उसकी मौत हो गई है। लेकिन सीने में कैसे गोली लगी, मेरे भाई के साथ कुछ न कुछ हुआ है। पुलिस को जांच करनी चाहिए। वहीं, फौजी कुलदीप के जीजा लखनऊ रुचिखण्ड निवासी शशिकांत ने संजय मौर्य के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखवाया है। चकेरी इंस्पेक्टर ने भी यही कहा कि हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक जवान की मौत हो गई है और घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद पुलिस कुलदीप को लेकर कांशीराम अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अभी मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *