देश में कोरोना से चौथी मौत. 22 मार्च से सभी विदेशी उड़ानों की लैंडिंग पर रोक. देश के 18 राज्यों में पहुंच चुका कोरोना वायरस

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 22 मार्च से विदेशी फ्लाइट्स की उड़ानों की भारत में लैंडिंग पर रोक लगा दी है। इसके अलावा सरकार ने निजी कंपनियों को अपने कर्मचारियों को घर से काम कराने के निर्देश दिए हैं।

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार भारत में नोवल कोरोना वायरस के मामले गुरुवार (19 मार्च, 2020) को बढ़कर 167हो गए हैं और साथ ही कोरोना से देश में मरने वालों की संख्या चार हो गई है। दरअसल, पंजाब में नवाशहर में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। गुरुवार को चंडीगढ़ से कोरोना वायरस का नया मामला सामने आया है। लंदन से लौटी एक 23 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई है।

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ से भी कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक घातक कोरोना वायरस देश के 18 राज्यों में पहुंच चुका है। इसमें दिल्ली, पंजाब, केरल, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्य शामिल हैं।महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हुई हैं।संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 49 पहुंच गई है।

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार मंत्रालय के मुताबिक इस बीच कोरोना वायरस के 15 मरीजों की ठीक किया गया है। इसके अलावा संक्रमण के चलते तीन भारतीयों की जान चली गई। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए भारतीय रेल मंत्रालय ने भी विशेष सावधानियां बरतने शुरू कर दी है। इसके तहत मंत्रालय ने अहम जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमण के चलते देशभर में 168 ट्रेनों को कैंसल कर दिया है। ये ट्रेनें 20 मार्च से लेकर 31 मार्च तक रद्द रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *