दिल्ली गैंगरेप केस के दोषियों को कल ही होगी फांसी कोर्ट ने खारिज की डेथ वॉरंट रोकने की याचिका

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली गैंगरेप केस के दोषियों को शुक्रवार को फांसी होनी है। इससे ठीक पहले उनके वकील एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। वकील ने कोर्ट से कहा है कि कोरोनावायरस के चलते देश भर में कामकाज पर असर पड़ा है। उन्होंने अलग-अलग अदालतों में दोषियों से जुड़े केस गिनाते हुए कहा कि इनकी सुनवाई की जानी जरूरी है। हालांकि, कोर्ट ने जारी किए गए डेथ वॉरंट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। अब चारों दोषियों को शुक्रवार (20 मार्च) सुबह 5ः30 बजे फांसी होनी है।

इससे पहले अभियोजन पक्ष ने कहा है कि चारों दोषियों के पास अब बचाव का कोई तरीका नहीं है। वे सभी तरीके आजमा चुके हैं। अभियोजन पक्ष के वकील इरफान अहमद ने कोर्ट को बताया था कि राष्ट्रपति पहले ही मामले में दो दोषियों की दया याचिका खारिज कर चुके हैं। उनकी पहली दया याचिकाएं भी खारिज हुई थीं।

गैंगरेप पीड़िता की मां बोलीं- 7 साल बाद बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी

दिल्ली 2012 गैंगरेप केस में जान गंवाने वाली पीड़िता की मां आशा देवी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि आखिरकार दोषियों को फांसी पर लटकाया जाएगा। अब मुझे शांति मिलेगी। सात साल बाद मेरी बेटी की आत्मा को भी शांति मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *