ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री को पुलिसकर्मी ने सीने में दागीं गोलियां, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

मीडीया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की जानलेवा हमले के बाद मौत हो गई है. उन्होंने अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरी सांस ली. बता दें कि एक कार्यक्रम के दौरान उन पर एक पुलिसकर्मी ने ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी और उनके सीने में गोली लगी थी.

रविवार को झारसुगुड़ा जिले के बृजराजनगर (Brajarajnagar in Jharsuguda district) के पास गांधी चौक पर एक ASI ने उन्हें गोली मार दी थी। इसके बाद घायल स्वास्थ्य मंत्री को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नब दास के निधन पर गहरा दुख जताया है। सीएम पटनायक ने नब दास के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें दिलासा देने की कोशिश की।

प्राप्त मीडीया रिपोर्ट के अनुसार मंत्री पर गोलीबारी मामले की जांच ओडिशा सीआईडी क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। डीएसपी रमेशा डोरा के नेतृत्व में सात एक्सपर्ट अफसरों की स्पेशल टीम ने घटना स्थल का मुआयना भी किया है। दरअसल, यह घटना उस वक्त हुई जब स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि नब दास जैसे ही अपने वाहन से बाहर निकले, ASI ने उन पर गोलियां चला दीं। फायरिंग के पीछे की सही वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। मंत्री पर करीब चार से पांच राउंड गोली चलाई गई है। रिपोर्ट के अनुसार मंत्री पर गोली एएसआई गोपाल दास ने चलाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *