TWGS में धूम धाम से मनाया गया स्पोर्ट्स डे।

हरिद्वार। शिक्षा और खेल साथ-साथ चलते हैं तभी एक स्वस्थ बुद्धि का पोषण एवं विकास हो सकता है, इस तथ्य के प्रमाण हर जगह बिखरे पड़े हैं। मैदान के चारों ओर पारंपरिक मशाल के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत बड़े ही उत्साह के साथ की गयी।
मशाल लेकर स्कूल में ध्वजारोहण किया गया और उसके बाद मार्च पास्ट के साथ ‘ईमानदारी और स्पोर्टिव स्प्री’ स्पोर्ट्स मीट का उद्घाटन किया गया। प्री-प्राइमरी के छात्र – छात्राओ ने विभिन्न प्रकार की दौड़, चाहे वह टॉफी रेस, ट्राइसाइकिल रेस, फ्रॉग रेस, पुश द बॉल रेस, वन लेग हॉप रेस, हूला-हूप्स रेस, टनल रेस, रिले हो, अपने उत्साह के साथ भाग लिया। माता-पिता के साथ दौड़ या मटका दौड़। बच्चों और अभिभावकों को प्रेरित करने के लिए, निदेशक TWGS (द विजडम ग्लोबल स्कूल,) की सुश्री सोनल जैन ने अपनी बेटी जियाना जैन के साथ रिले रेस में दौड़कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इंटर हाउस प्रतियोगिता ने वहां पर मौजूद हर व्यक्ति के उत्साह को बढ़ा दिया। शिक्षक और छात्र सभी अपने घर के प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाने के लिए अपनी पिच की ऊंचाईयो पर थे।


एसओएफ और भारतीय संस्कृत ज्ञान परीक्षा में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक हासिल करने वाले छात्रों को भी विभिन्न आयोजनों के बीच पुरस्कृत किया गया। अहिंसा हाउस ने ‘स्पोर्ट्स डे’ पर इंटर हाउस स्पर्धाओं में 1050 अंक हासिल कर अपना पहला स्थान बरकरार रखा, जबकि नम्रता ने 980 अंकों के साथ, एकता ने 840 अंकों के साथ और सत्य ने 520 अंकों के साथ ‘स्पोर्ट्स मीट’ में क्रमश: दूसरा, तीसरा और चौथा स्थान हासिल किया। ‘। हमारे लक्ष्यों के लिए हमारे काम में खेलकूद की होड़ और सबसे महत्वपूर्ण इस जीवन की दौड़ को जीतने के लिए आशा की किरण के साथ, सत्र 2022-23 के लिए ‘स्पोर्ट्स मीट’ सकारात्मक नोट पर ‘राष्ट्रगान’ के साथ संपन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *