IPL 2024: फटी मांसपेशियों के साथ खेल रहे एमएस धोनी, डॉक्टर ने आराम की दी है सख्त हिदायत!

MS Dhoni: एमएस धोनी की मैदान पर एंट्री काफी कमाल की हो रही है. फैंस उनके चौके-छक्के देखना चाहते हैं. लेकिन मांसपेशियों में दर्द के कारण माही बहुत कम गेंदों के लिए मैदान पर उतर रहे हैं

MS Dhoni Muscle Tear: आईपीएल 2024 में एमएस धोनी काफी कम वक्त के लिए मैदान में बल्लेबाजी करने आते हैं. हद तो तब हो गई जब एमएस धोनी पंजाब किंग्स के खिलाफ नंबर 9 पर बैटिंग के लिए क्रिज पर आए थे. लेकिन अब इसके पीछे की वजह सामने आई है कि माही ऐसा क्यों कर रहे हैं. धोनी ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनके पैर की मांसपेशियों में चोट लगी है.

दर्द से जूझ रहे माही
‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, धोनी के पैर की मांसपेशियां आईपीएल के शुरुआती दिनों में ही फट गई थीं. लेकिन टीम के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे के चोटिल होने के कारण उन्हें खुद को ब्रेक देने का मौका नहीं मिला.

सूत्रों के मुताबिक, धोनी को काफी दर्द हो रहा है और उन्हें दवाएं लेनी पड़ रही हैं. वे कम दौड़ने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन विकेटकीपिंग के चलते उन्हें मैदान में उतरना पड़ रहा है.

यह भी बताया जा रहा है कि धोनी के लगातार खेलने से उनकी चोट और बढ़ रही है. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. लेकिन टीम में विकेटकीपर की कमी के कारण ऐसा संभव नहीं है.

गौरतलब है कि धोनी ने पिछला आईपीएल भी घुटने की चोट के साथ खेला था. जिसके बाद उन्हें सीएसके के आईपीएल जीतने के तुरंत बाद ऑपरेशन करवाना पड़ा था.

आईपीएल 2024 में धोनी का प्रदर्शन
एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 में 11 मैच खेले हैं. इन 11 मैचों में धोनी ने 224.49 की स्ट्राइक रेट से विस्फोटक अंदाज में 110 रन बनाए हैं, जिसमें 10 चौके और 9 छक्के शामिल हैं.

सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बने एमएस धोनी
एमएस धोनी ने रविवार, 5 मई को इंडियन प्रीमियर लीग में 150 कैच पूरे करने वाले पहले विकेटकीपर बनकर इतिहास रच दिया. धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के दौरान जितेश शर्मा का कैच लेते ही धोनी ने ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

  • एमएस धोनी – 150 कैच
  • दिनेश कार्तिक – 141 कैच
  • रिद्धिमान साहा – 119 कैच
  • खबर एबीपी.