JEE Advanced Result 2018, Rank Declared at www.jeeadv.ac.in: ऐसे चेक करें अपनी रैंक

www.jeeadv.ac.in, JEE Advanced Result 2018, www.cportal.jeeadv.ac.in, www.jeeadv.nic.in, www.jeeadv.av.in, www.cbseresults.nic.in, IIT JEE Advanced Result 2018 Topper List: ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जाम (JEE) एडवांस्‍ड के परिणाम आज, 10 जून को इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी, कानपुर द्वारा घोषित कर दिए गए। पंचकुला के प्रणव गोयल 360 में से 337 अंक लाकर अव्वल स्थान पर रहे। दूसरे स्थान पर कोटा के साहिल जैन और तीसरे स्थान पर दिल्ली के कैलाश गुप्ता रहे। लड़कियों में कोटा की मीनल पारेख ने सबसे अधिक 318 अंक प्राप्त किए। जिन स्‍टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी है वह अपने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.nic.in पर चेक कर सकते हैं। एग्‍जाम के स्‍कोर और ऑल इंडिया रैंक्‍स (AIR) भी आज ही जारी किए गए।

भारतीय प्रौद्यागिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान सुपर 30 ने इस वर्ष आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में एकबार फिर परचम लहराया है। इस वर्ष इस संस्थान के 26 बच्चों ने सफलता पाई है। रविवार को जेईई परिणाम घोषित होने के बाद सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार ने कहा है कि अब सुपर 30 का आकार और भी बड़ा किया जाएगा।

JEE Advanced 2018 Result, कैसे देखें परिणाम: आधिकारिक वेबसाइट www.jeeadv.nic.in पर जाएं। ‘Result’ के लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपसे आपका रोल नंबर व अन्‍य जानकारियां मांगी जाएंगी। इसे भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। आपका रिजल्‍ट आपकी स्‍क्रीन पर होगा। भविष्‍य के लिए इसका एक प्रिंट लेकर रख लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *