143 Kg और 6 फुट 5 इंच लंबे इस क्रिकेटर से भिड़ गए कीरेन पोलार्ड, देखें वीडियो

वेस्ट इंडीज के बलवान क्रिकेटर कीरेन पोलार्ड ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वह क्रिकेट के सबसे ज्यादा ताना मारने वाले बदमाश खिलाड़ी हैं। मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग भी इसका गवाह बना था कि पोलार्ड कितने गुस्से वाले हैं। अब ऐसा ही कुछ कैरिब्बियन प्रीमियर लीग के दौरान घटा है जिसके बाद कीरेन पोलार्ड एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। बार्बाडॉस ट्रीडेंट्स और सेंट लूसिया स्टार्स  के बीच रविवार को मैच खेला जा रहा था कि कीरेन पोलार्ड दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर राहकीम कोर्नवॉल से जा भिड़ा और उनपर अभद्र टिप्पणी भी कर डाली। बता दें कि 6 फुट और 5 इंच लंबे कोर्नवॉल का वजन 143 किलोग्राम है।

सेंट लूसिया स्टार्स के सामने बार्बाडॉस ने 196 रनों का लक्ष्य रखा था। मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए कोर्नवॉल ने 78 गेंदों पर 44 रन बना लिए थे। मैच का 16वां ऑवर चल रहा था कि गेंदबाज पोलार्ड की गेंद सीधा जाकर कोर्नवॉल के पेट पर जा लगी। पेट में गेंद लगने के कारण कोर्नवॉल इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे जिसके बाद 18वें ऑवर में उन्होंने फैसला लिया कि वे आगे नहीं खेलेंगे। इससे पोलार्ड प्रभावित नहीं हुए बल्कि वे कोर्नवॉल का मजाक उड़ाने लगे। कोर्नवॉल जैसे ही जाने लगे पोलार्ड ने उनके मोटापे को लेकर ताना मारना शुरु कर दिया कि अगर दौड़ नहीं सकते तो खेलना छोड़ दो।

इस घटना का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर भी काफी शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कोर्नवॉल दर्द के कारण फील्ड पर एक जगह थम जाते हैं और जैसे ही वे मैदान छोड़कर जाने लगते हैं तो कीरेन पोलार्ड उनके पास आकर उनपर ताना मारना शुरु कर देते हैं। वहीं कोर्नवॉल भी पोलार्ड को जवाब देते हुए वहां से निकल जाते हैं। खैर कोर्नवॉल के जाने के बाद बार्बाडॉस की टीम ने अपने प्रतिद्वंदवियों को ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और इस मैच को 29 रनों से जीत लिया।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए बार्बाडोज ट्रिडेंट्स ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 195 रन बनाए। टीम के लिए ड्वेन स्मिथ ने नाबाद 103, नोकोलस पूरन ने 32, क्रिस्टोफर बर्नवेल ने नाबाद 26 रन बनाए थे। लेकिन राहकीम कॉर्नवेल के 78 (रिटायर्ड हर्ट), शेन वॉटसन के 22 और मार्लन सैमुअल्स के 17 रनों के बावजूद लुसिया स्टार्स 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना सकी और ट्रीडेंट्स 29 रनों से मैच जीत गया। कॉर्नवॉल ने गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया और विपक्षी टीम के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। हालांकि ट्रीडेंट्स की टीम जब 19वें ओवर में 173 रनों पर थी तो एक फ्लड लाइट खराब हो गई थी, जिस कारण मैच को 42 मिनट तक रोकना पड़ा। इस मैच में ट्रीडेंट्स की ओर से ड्वेन ब्रावो ने शानदार शतक जमाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *