KKR vs RR : कोलकाता नाईटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराया

ईडन गार्डन में खेले गए राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईटराइडर्स के बीच क्वालिफायर मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 25 रनों से हरा दिया। कोलकाता के 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में महज 144 रन ही बना सकी। इस दौरान उसने केवल 4 विकेट गंवाए लेकिन इससे भी वह जीत के करीब तक नहीं पहुंच सकी। राजस्थान की ओर से बल्लेबाजी की शुरुआत कप्तान अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी ने की। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। अजिंक्य रहाणे ने 41 गेंदों में 46 रन बनाए। वहीं राहुल त्रिपाठी ने 13 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली। राजस्थान की ओर से संजू सैमसन ने सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों में 50 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन ने 18 गेंदों में नाबाद 18 रन बनाए। स्टुअर्ट बिन्नी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए वहीं कृष्णप्पा गौतम ने 7 गेंदों में नाबाद 9 रन बनाए।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान के सामने जीत के लिए 170 रनों की चुनौती रखी थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में कृष्णप्पा गौतम ने सुनील नरेन को 4 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बनाकर गौतम की गेंद पर आउट हो गए। नीतीश राणा को जोफ्रा ऑर्चर ने 3 के स्कोर पर जयदेव उनादकट के हाथों में कैच आउट कराया।

तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद क्रिस लिन ने दिनेशा कार्तिक के साथ एक साझेदारी जरूर की, लेकिन श्रेयस गोपाल ने उन्हें भी 18 के स्कोर पर कैच आउट किया। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने का काम किया। हालांकि, शुभमन गिल 28 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्लासेन को अपना कैच थमा बैठे।

इसके बाद 38 गेंदों में 52 रन बनाकर दिनेश कार्तिक भी आउट हो गए। आंद्रे रसेल ने एक तरफ से लगातार बड़े शॉट लगाने का काम करते रहे और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते रहे। आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में 49 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *