मैथ्स में 34, इंग्लिश में…, जानें- अतीक के बेटों को कौन से सब्जेक्ट में मिले कितने नंबर? सामने आई मार्कशीट

ICSE बोर्ड ने 6 मई 2024 को 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी किए हैं. इसमें अतीक के दोनों बेटों- अबान और अजहम के भी रिजल्ट आए हैं.

CISCE ने सोमवार को 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी किए. इस बार 99.47 प्रतिशत छात्रों ने 10वीं कक्षा की परीक्षा में सफलता हासिल की जबकि 98.19 फीसदी छात्रों ने 12वीं कक्षा की परीक्षा पास की. माफिया अतीक अहमद के बेटों ने भी इसी बोर्ड के तहत परीक्षा दी थी. उनका एक बेटा हाईस्कूल और दूसरा इंटरमीडिएट में था.  पांचवें नंबर के बेटे अबान अहमद ने 10वीं की परीक्षा दी थी

हाईस्कूल में अतीक के बेटे अबान अहमद को  इंग्लिश – 78 हिन्दी  – 82, इतिहास-भूगोल – 57, मैथ – 34, साइंस – 89 और फिजिकल एजुकेशन में – 76 अंक मिले हैं. वहीं अतीक के दूसरे बेटे अजहम अहमद को इंटरमीडिएट की परीक्षा में इंग्लिश – 82, भूगोल – 60, हिन्दी -83 , फिजिकल एजुकेशन – 80  , इतिहास – 77 नंबर मिले हैं. अतीक का चौथे नंबर का बेटा अहजम 12वीं का छात्र था.

UP Politics: अखिलेश यादव ने क्यों अचानक बदल दिया सपा का यूपी चीफ? सामने आई ये वजह

अबान और अहजम सेंट जोसेफ कॉलेज में 10वीं और 12वीं के छात्र थे. अजहम ने 76.4% नंबर हासिल किए हैं वहीं आबान को हाईस्‍कूल में 68.4% नंबर मिले हैं. स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि दोनों 70 फीसदी से ज्यादा अंक पाकर पास हुए हैं.

उमेश पाल हत्याकांड में आया था नाम
दोनों का नाम चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में आया था . दोनों बेटे बाल सुधार गृह में रखे गए थे. अक्टूबर 2023 में बाल सुधार गृह से रिहा किए गए थे. दोनों बच्चों की कस्टडी उनकी बुआ परवीन कुरैशी को मिली थी.

दोनों ने स्कूल जाकर  पढ़ाई नहीं की थी. पिछली बार पिता अतीक अहमद, चाचा अशरफ व भाई असद की मौत के चलते दोनों ने एग्जाम नहीं दिया था. इस बार दोनों ने स्कूल जाकर एग्जाम तो दिए लेकिन क्लॉस कभी नहीं अटेंड किए थे.

स्कूल के फादर ने बताया कि वह दोनों ने क्लॉस तो नहीं किया लेकिन प्रोजेक्ट आदि समय-समय पर जमा करते रहे. अतीक के दोनों बेटे एग्जाम देने के लिए स्कूल आए थे. खबर एबीपी