दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, तेजाब पिलाकर मार डाला

दिल्ली से सटे फरीदाबाद जिले के पल्ला इलाके में दहेज की खातिर एक विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया गया. पीड़ित के पिता का आरोप है कि ससुराल वालों ने महिला को तेजाब पिलाकर मौत की नींद सुला दिया. पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

बिहार के जिले समस्तीपुर निवासी सज्जन झा ने अपनी बेटी प्रीति की शादी 2012 में फरीदाबाद के एक युवक संग की थी. उन्होंने अपनी बेटी की शादी में हैसियत के हिसाब से 10 लाख रुपये खर्च किये थे.

आरोप है कि बावजूद इसके ससुराल वाले तभी से उनकी बेटी को दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. उनकी बेटी ने उन्हें कई बार इस बारे में बताया था. कई बार सज्जन बेटी के कहने पर उसके पति और सास-ससुर से बात करने के लिए आए लेकिन उनकी बेटी के ससुराल वाले उन्हें मारने-पीटने पर उतारु हो गए.

दोनों पक्षों के बीच बाद में सामाजिक समझौता हुआ और सज्जन अपनी बेटी का घर बिगड़ने के डर से उसे उसके हाल पर छोड़ कर चले गए. अब उन्हें पता चला कि उनकी बेटी को तेज़ाब पिला कर उसकी हत्या कर दी गई है. अपनी बेटी को सदा के लिए खो चुका पिता अब कानून से न्याय की गुहार लगा रहा है.

वह आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग कर रहा है. उनका कहना है कि उसके नाती को भी उनके हवाले कर दिया जाए. नहीं तो बेटी के ससुराल वाले उसकी भी हत्या कर देंगे.

पुलिस का कहना है कि उन्हें मेट्रो अस्पताल से महिला के बारे में सूचना मिली थी. पुलिस अस्पताल पहुंची तो महिला बयान देने की स्थिति में नहीं थी, जिसके कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई. फिलहाल मृतका के परिजनों के बयान दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी, 34 के तहत मुकदमा लिख लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *