टी20 -वर्ल्ड कप शिवम दुबे लगातार दो बार शून्य पर हुए आउट,लगता है बल्ला हुआ ठण्डा.

CSK vs PBKS: शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वाड में चुने जाने के तुरंत बाद मुश्किलों में पड़ते दिख रहे हैं. वो पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में फिर से शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं.

CSK vs PBKS: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का एलान कुछ दिनों पहले हुआ था. 15 प्लेयर्स के स्क्वाड में शिवम दुबे को भी जगह दी गई थी, जो IPL 2024 में बल्ले से लाजवाब प्रदर्शन कर रहे थे. मगर तेज गेंदबाजी ऑल-राउंडर के रूप में भारतीय टीम में आने के बाद शिवम दुबे चारों खाने चित हो रहे हैं. चयन के ठीक बाद शिवम दुबे बीते बुधवार पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 1 गेंद खेलकर शून्य पर आउट हो गए थे. अब रविवार को CSK ने दोबारा पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच खेला, जिसमें शिवम एक बार फिर पहली ही गेंद पर आउट हो गए हैं.

इस बार राहुल चाहर की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे थे. वहीं पिछले मैच में शिवम को हरप्रीत ब्रार ने 0 रन के स्कोर पर चलता किया था. दोनों मैचों में स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ शिवम दुबे गच्चा खा गए हैं. चूंकि 25 मई तक टी20 वर्ल्ड कप टीमों में बदलाव संभव है. ऐसे में शिवम दुबे लगातार 2 बार 0 रन बनाकर आउट हो गए हैं. IPL 2024 में शिवम दुबे ने 9 मैचों में 58.33 की औसत से 350 रन बना लिए हैं. वहीं 11 मैचों के बाद भी उनका कुल स्कोर 350 रन ही है, लेकिन उनकी औसत गिर कर 43.75 पर जा पहुंची है.

पिछले दिनों हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया था कि शिवम दुबे को मिडिल ओवरों में हिटिंग की क्षमता के लिए चुना गया है. इसके अलावा तेज गेंदबाजी ऑल-राउंडर होने से टी20 वर्ल्ड कप में भारत को मजबूती मिलेगी. उम्मीद की जा रही है कि वेस्टइंडीज की पिचों पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिल सकती है। IPL 2024 में दुबे अब 3 बार स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ आउट हो चुके हैं. ऐसे में 25 मई से पूर्व उन्हें स्क्वाड से बाहर किया जाना पूरी तरह संभव नजर आ रहा है