ये है भोपाल का सबसे डरावना बंगला, जहां गुलशन कुमार के हत्यारे की लाश मिली थी इस बंगले में से तरह-तरह की डरावनी आवाजें आतीं हैं।

पुराने जमाने में बड़े बुजुर्ग जो कहानियां सुनाते थे उनमें कभी-कभी भूत की कहानियां भी शामिल होती थी। सिनेमा जगत में भी हॉरर फिल्मों से खूब कमाई की जाती है। वहीं मानव इतिहास में भी बहुत सी भूत-प्रेतों की कहानियां चर्चा में बनी रहती हैं। कुल मिलाकर भले ही भूत-प्रेतों की कहानियों को कुछ लोग झूठा मानते हों। इसके बावजूद ये कहानियां हमारे इर्द-गिर्द घूमती नजर आती हैं। यहां तक कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो भूत-प्रेतों की कहानियों में विश्वास रखते हैं। जहां वैज्ञानिक आज तक भूत प्रेतों के कोई भी ठोस सबूत ढूंढ़ पाने में असफल रहे हैं। वहीं ऐसे हजारों लोग मौजूद हैं, जिन्होंने भूत प्रेतों को देखने की बात कहते हैं। इसके अलावा भारत ही ऐसी बहुत सी जगह हैं जहां भूतों का बसेरा माना जाता है। चलिए आज हम आपको इकबाल मिर्ची का बंगले के बारे में बताते हैं जिसे लोग भूतिया बंगला कहते हैं।

इकबाल मिर्ची का बंगला, भोपाल में स्थित है। इस बंगले को भूतिया बंगला माना जाता है, जो अपनी डरावनी कहानी की वजह से काफी सुर्खियों में रहता है। वर्तमान में इस बंगले की हालात किसी भूतिया इमारत की तरह ही हो गए हैं। तालाब के एक छोर पर बना अंग्रेजन बी का यह बंगला शुरू से ही विवादों में रहा। कभी आबाद और खूबसूरत रहा यह बंगला वर्तमान में उजाड और खंडहर पड़ा है।

यह बंगला बाद में दाउद के साथी इकबाल मिर्ची ने खरीदा था। मिर्ची लंदन के एसेक्स में एक आलीशान मकान में रहता था, जहां 15 अगस्त 2013 को उसकी लंदन में मौत हुई थी। यह बंगला 1999 में तब चर्चा में आया जब टी-सीरिज के मालिक गुलशन कुमार के हत्यारे अब्दुल्ला उर्फ अनिल शर्मा की लाश यहां मिली थी। तभी से इस बंगले को भूतिया बंगला माना जाता है। कहा जाता है कि इस बंगले में अब भूतों का डेरा बस चुका है इसलिए कोई भी इसे खरीद कर मुसीबत मोल लेना नहीं चाहता।

लोगों को कहते सुना है कि इस बंगले में से तरह-तरह की डरावनी आवाजें आतीं हैं। कई लोगों ने बंगले में एक महिला की परछाई को देखा है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची की लंदन में हार्ट अटैक से मौत के बाद भोपाल में स्थित उसके भूत बंगले में अब लोग दिन में भी जाने से डरते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *