अखिलेश यादव के बयान से नाराज़ हो गए योगी आदित्‍यनाथ, कहा- ‘भगवान उन्‍हें सद्बुद्धि दे’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. योगी ने कहा, हर भारतवासी अखिलेश के बयान पर आपत्ति करेगा.
  2. योगी ने विधान परिषद में बजट पर सामान्य चर्चा का जवाब देते हुए यह बात कही.
  3. उन्होंने कहा कि यह एक खतरनाक प्रवृत्ति है और इस पर रोक लगनी ही चाहिए.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर चीन का ‘महिमा मंडन’ करने के मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए शुक्रवार को कहा कि भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे.
योगी ने विधान परिषद में बजट पर सामान्य चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि बजट पर चर्चा के दौरान बहुत सी ऐसी बातें भी सदन में कही गईं, जिन पर उन्हें लगता है कि हर भारतवासी आपत्ति करेगा. उन्होंने अखिलेश की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘खासतौर पर पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा एक दुश्मन देश का महिमामंडन करने का जो कुत्सित प्रयास किया गया है, मुझे उस पर बहुत आपत्ति भी है और अफसोस भी’. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार के गैर जिम्मेदाराना वक्तव्य देने वाले नेताओं के बारे में सरदार पटेल की एक बात याद आती है. सरदार पटेल ने एक बार कहा था कि इस महान देश की स्वतंत्रता पर जब-जब संकट आए हैं, तब-तब बाहर के शत्रुओं से उतने नहीं जितने घर के मित्रों की तरफ से आए हैं.
उन्होंने कहा कि यह एक खतरनाक प्रवृत्ति है और इस पर रोक लगनी ही चाहिए. भगवान उन्हें (अखिलेश) सद्बुद्धि दे. मुख्यमंत्री के इस बयान के दौरान सदन में सपा, बसपा और कांग्रेस के सदस्य मौजूद नहीं थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *