IPL 2024 में नहीं मिला खरीदार, अब इंग्लैंड की टीम के लिए खेलेगा भारत का ये वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज, जानिए कौन है?

सिद्धार्थ ने भारत के लिए तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं। वह आईपीएल में लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले। इसके अलावा वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का हिस्सा भी रहे। लेकिन इस बार वह आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। आईपीएल के बीच उन्होंने इंग्लैंड की काउंटी से करार किया है।

HIGHLIGHTS

  1. सिद्धार्त कौल ने किया इंग्लैंड की काउंटी से करार।
  2. आईपीएल 2024 में नहींं मिला था खरीदार
  3. भारत के लिए खेले 6 इंटरनेशनल मैच।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। लेकिन हर साल नीलामी में कई खिलाड़ियों का ये सपना टूट जाता है। आईपीएल 2024 की नीलामी में भी ऐसा ही हुआ। कई खिलाड़ियों को खरीदार नहीं मिला। उनमें से ही एक थे भारत के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल। आईपीएल के बीच अब सिद्धार्थ ने इंग्लैंड जाकर वहां खेलने का फैसला किया है।

सिद्धार्थ ने भारत के लिए तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं। वह आईपीएल में लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले। इसके अलावा वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का हिस्सा भी रहे। लेकिन इस बार वह आईपीएल नहीं खेल रहे हैं।

आईपीएल के बीच में सिद्धार्थ ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। इंग्लैंड की काउंटी नॉर्थम्पटनशर ने सिद्धार्थ के साथ करार किया है। सिद्धार्थ का ये करार हालांकि ज्यादा लंबा नहीं हैं। करार के तहत दाएं हाथ का ये गेंदबाज विटालिटी काउंटी चैंपियनशिप में टीम के लिए तीन मैच खेलेगा। इस करार पर सिद्धार्थ ने कहा, “मैं नॉर्थम्पटनशर के साथ करार कर काफी खुश हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि मैं अपने अनुभव से टीम की मदद करूंगा।”

ऐसा रहा है करियर

सिद्धार्थ तुरंत प्रभाव से टीम सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनके पास फर्स्ट क्लास क्रिकेट का काफी अनुभव है। सिद्धार्थ ने 83 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें 284 विकेट लिए हैं। भारत के लिए तीन वनडे मैचों में उन्होंने हालांकि एक भी विकेट नहीं लिया। टी20 में जरूर उन्होंने भारत के लिए चार विकेट अपने नाम किए हैं। इस सीजन राणजी ट्रॉफी में पंजाब की तरफ से खेलते हुए सिद्धार्थ ने 15 विकेट अपने नाम किए थे। भारत ने जब साल 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था तब सिद्धार्थ इस विश्व विजेता टीम का हिस्सा थे।