“सहारनपुर निवासी बुजुर्ग की हत्या प्रकरण में कातिलों तक पहुंची हरिद्वार पुलिस, तीन हत्यारों को दबोचा”

“*मृतक के पुत्र की तहरीर पर कोतवाली मंगलौर में दर्ज किया गया था मुकदमा, 03 नामजद सहित कुल 06 को बनाया था हत्यारोपी”

“खुद घटनास्थल पर पहुंचे थे एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर सीओ मंगलौर को सौंपा था पर्यवेक्षण का जिम्मा”

“मैनुअल पुलिसिंग की बदौलत आरोपियों की गर्दन तक पहुंचे पुलिस के हाथ, बाकी बचे भी जल्द जाएंगे सलाखों के पीछे”

“प्रेम प्रसंग में पड़े युवक का युवती को भगाना बना पिता की हत्या की वजह, युवक के नशे के शौक के चलते विपक्षियों को नही था रिश्ता स्वीकार”

कोतवाली मंगलौर पर दिनांक 05.05.2024 को नागल, जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश निवासी अंकित कुमार द्वारा एक सिकायत दी गई। शिकायत के आधार पर कोतवाली मंगलौर पर 03 नामजद सहित कुल 06 आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई। शिकायतकर्ता के पिता पूरण की लाठी-डण्डो से मारपीट कर हत्या करने के संबंध में एवम मौसा के लडके मनजीत के साथ मारपीट करने के संबंध में धारा 147/ 323/ 302 आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

घटना की जानकारी मिलने पर एस.एस.पी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपियों की जल्द से जल्द तलाश करने के आदेश दिए गए और टीम गठित करते हुए सीओ मंगलौर विवेक कुमार को प्रकरण के पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी दी गई।

हत्यारों की खोजबीन में जुटी पुलिस टीम द्वारा मैनुअल पुलिसिंग के तहत प्रकरण के विभिन्न पहलुओं का ध्यान रखकर नहर पटरी व आने जाने वाले रास्तों की निगरानी के लिए मुखबिर तंत्र को एक्टिव किया। टीम के सदस्यों द्वारा लगातार की जा रही मेहनत को आखिरकार कामयाबी मिली जब मुखबिर की सूचना पर दिनांक 07.05.2024 को टीम ने दबिश देकर मंगलौर पुराने नहर पुल के पास से कहीं जा रहे तीन हत्यारोपी दबोचे।

सामने आए हत्या के कारण-

पड़ताल के दौरान प्रकाश में आया कि मृतक के बेटे गोपी का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतक एवं अन्य परिजन रिश्ता लेकर युवती के घर गए लेकिन युवक की नशे की आदतों की जानकारी होने पर युवती पक्ष द्वारा रिश्ते से इन्कार कर दिया गया। इसी बीच लगातार प्रयास के बाद भी युवती पक्ष के लोगों द्वारा मिलने से मना करने एवं रिश्ता तय न होता देख दिनांक 04-05-2024 को मृतक का पुत्र गोपी उक्त युवती को लेकर कहीं चला गया।

युवती की तलाश में परिजन जब गोपी के घर पहुंचे तो ताला लगा मिला। मन में गुस्सा और बदले की भावना लेकर दोनों को तलाश रहे युवती के परिजनों को जब पता चला कि गोपी का पिता पूरण रिश्तेदारी में पुरकाजी जा रखा है तो ये लोग गाड़ी लेकर वहां पहुंचे और मृतक के साथ मार पिटाई की। उक्त मार पिटाई के कारण पुरण की मृत्यु हो गई।

पकड़े गए हत्यारोपी-
1- राजन पुत्र बिजेंद्र
2- हरिओम पुत्र बिजेंद्र
3- सतबीर उर्फ गुड्डू पुत्र तेजपाल (चचेरा भाई)
समस्त निवासी ग्राम ताशीपुर कोतवाली मंगलौर हरिद्वार।

बरामद माल-
1- मारपीट में प्रयोग किए गए डंडे

पुलिस टीम मंगलौर-
1- S.H.O. अमरचंद शर्मा
2- S.S.I. धर्मेंद्र राठी
3- S.I. रफत अली
4- S.I. जयवीर रावत
5- S.I. देवेंद्र तोमर
6- H.C. गोपीचंद
7- C. राजेश
8- C. विनोद
9- C. पंकज
10- C. दीपक बाली

सी.आई.यू. रुड़की टीम-
1- S.I रमेश सैनी
2- C. चमन