महाराष्ट्र : नतीजों से पहले विपक्ष में घमासान, NCP ने कहा, ‘अगर गठबंधन हारा तो कांग्रेस होगी ज्यादा जिम्मेदार’

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के नतीजों के ऐलान से पहले ही विपक्ष में हाहाकार मच गया है. एनसीपी (NCP) नेता ने कहा है कि अगर महाराष्ट्र (Maharashtra) में गठबंधन हारा तो इसके लिए कांग्रेस (congress) ज्यादा जिम्मेदार होगी. हालांकि उन्होंने कहा कि हार के लिए एनसीपी भी जिम्मेदार होगी. बता दें एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की शानदार जीत की भविष्यवाणी की गई है.

माजिद मेमन ने कहा, ‘शरद पवार (Sharad Pawar) जी को काफी रिस्पांस मिला है. कांग्रेस की तरफ से कुछ नर्मी दिखाई दी. राहुल जी ने मुंबई में ही कुछ दौरे किए, कांग्रेस के नेताओं ने कुछ खास मेहनत नहीं की अगर हमें सफलता नहीं मिलती है तो कांग्रेस जिम्मेदार होगी.’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन कहीं ना कहीं हमारी भी जिम्मेदारी होगी. हकीकत तो ये है कि जब आंकड़े आएंगे तो तस्वीर साफ होगी 24 तक प्रतीक्षा करनी होगी ईडी को अपने अधिकारों का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए.’

ABP-C Voter के EXIT POLL में महाराष्‍ट्र की 288 सीटों में से बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 204 सीटें मिलने की संभावना बताई गई है. इसी तरह कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन को 69 और अन्‍य को 15 सीटें मिलने की संभावना बताई गई है.

R.भारत-जन की बात के सर्वे में बीजेपी+ को 223 सीटें, कांग्रेस+ को 55 सीटें और अन्‍य को जीरो सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है. इसी तरह Aaj-Tak Axis सर्वे में बीजेपी+ को 180, कांग्रेस+ को 81 और अन्‍य को 27 सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है. News18-IPSOS के मुताबिक बीजेपी+ को 243, कांग्रेस+ को 41 और अन्‍य को 3 सीटें मिलने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *