कोरोना वायरस भारत में दिल्ली के बाद जयपुर, नोयडा और आगरा पहुँचा, भारत ने 4 देशों के नागरिकों का रेगुलर वीजा किया सस्पेंड

भारत में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। देश में 2 नए मरीजों में इस वायरस की पुष्टि हुई है। एक मरीज दिल्ली और एक तेलंगाना का रहना वाला है।

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के खौफ के बीच सरकार ने चार देशों के नागरिकों का रेगुलर वीजा सस्पेंड कर दिया है। इसमें इटली, इरान, दक्षिण कोरिया और जापान शामिल हैं। इस बीच जयपुर में भी इटली के एक व्यक्ति को पॉजिटिव पाया गया है। वहीं 24 पीड़तों को ITBP कैंप में भेज दिया गया है।

सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 6 मरीजों में इस वायरस की पुष्टि हुई है। उधर,  उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के 6 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित लोगों की रिपोर्ट पुणे की लैब में भेजी गई है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप ने कहा कि सभी संक्रमित मरीजों को सफदरजंग हॉस्पिटल शिफ्ट किया जा रहा है।

बता दें कि आज नोएडा के एक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र में भी कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए। छात्र समेत नोएडा से कुल 5 लोगों के नमूने जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं। उधर, खबर है कि एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण पेरिस फैशन वीक में शामिल नहीं होंगी। Coronavirus के खौफ़ के चलते उन्होंने अपना टूर कैंसिल कर दिया है। फ्रांस भी कोरोना वायरस की चपेट में है। गौरतलब है कि चीन से शुरू हुआ ये वायरस अब तमाम देशों को अपनी जद में ले चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *