देश भर में लगातार 9 दिन से सस्‍ता हो रहा है पेट्रोल और डीजल, आम आदमी को राहत

नई दिल्‍ली: देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी होने से आम आदमी को राहत मिल रही है. शुक्रवार को लगातार 9वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने लोगों को राहत दी है. शुक्रवार को दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता हुआ. इससे यहां पेट्रोल के रेट 80.85 रुपये प्रति लीटर हो गए. साथ ही डीजल के दामों में 7 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई. इसके बाद यहां डीजल की कीमतें 74.73 रुपये प्रति लीटर हो गए.

वहीं मुंबई में शुक्रवार को 25 पैसे प्रति लीटर सस्ता होने के बाद पेट्रोल के दाम 86.33 रुपये प्रति लीटर हो गए. इसके साथ ही डीजल की कीमतों में भी 8 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई. इससे शुक्रवार को यहां डीजल के रेट 78.33 रुपये प्रति लीटर हो गए.

गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था, जबकि डीजल का दाम पांच पैसे प्रति लीटर घटा था. देश की राजधानी में गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमश: 81.10 रुपये प्रति लीटर और 74.80 रुपये प्रति लीटर थी.

मुंबई में पेट्रोल का दाम 15 पैसे घटकर 86.58 रुपये प्रति लीटर हो गया और डीजल पांच पैसे घटकर 78.41 रुपये प्रति लीटर हो गया था.

इसी प्रकार कोलकाता में डीजल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई जबकि पेट्रोल 18 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया. कोलकाता में पेट्रोल और डीजल का भाव क्रमश: 82.92 रुपये और 76.65 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *