Shooting: मनु भाकर ने एशियन एयरगन चैंपियनशिप में बनाया गोल्डन डबल

ताइपे: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने ताइवान के ताओयुआन में चल रही 12वीं एशियन एयरगन चैंपियनशिप (Asian Airgun Championship) में महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट का गोल्ड मेडल जीत लिया है. उन्होंने फाइनल में 239 का स्कोर किया. पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत के अभिषेक वर्मा रजत पदक जीतने में सफल रहे. उन्होंने फाइनल में 240.7 अंक बनाए.

मनु भाकर (Manu Bhaker) ने इससे पहले सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था. 17 साल की मनु और 16 साल के सौरभ ने क्वालिफिकेशन में 784 अंक बनाए थे. यह क्वालिफिकेशन का नया विश्व रिकॉर्ड है.

उधर, सौरभ चौधरी मिक्स्ड इवेंट की सफलता को व्यक्तिगत इवेंट में नहीं दोहरा सके. वे पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में पदक जीतने से चूक गए. सौरभ चौधरी चौथे नंबर पर रहे. हालांकि, क्वालिफिकेशन में वे 587 अंक के साथ टॉप पर रहे थे.

भारतीय निशानेबाजों ने इससे पहले गुरुवार को एक गोल्ड और दो सिल्वर मेडल जीते थे. रवि कुमार और इलावेनिल ने सीनियर वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवें में सिल्वर मेडल जीता. जूनियर वर्ग में भारत ने गोल्ड और सिल्वर अपने नाम किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *