पचास लाख से लेकर 8 करोड़ में बिके ये 5 खिलाड़ी, अब पहली बार IPL में दिखांएगे अपना तूफानी खेल

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का 23 मार्च से आगाज होने जा रहा है. इस साल कई ऐसे युवा चेहरे हैं, जो वर्ल्ड की इस सबसे प्रतिष्ठित टी-20 लीग में डेब्यू कर रहे हैं. इन सब युवाओं पर सबकी खास नजर रहेगी. बीसीसीआई की ओर से जारी कार्यक्रम में दोपहर के मैचों, साप्ताहिक मैचों और टीमों के दौरे को भी ध्यान में रखा गया है. 12वें सीजन के पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना 23 मार्च को चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा. आईपीएल के इस साल का कार्यक्रम अप्रैल-मई में सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया गया है.

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा है. वह सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं. 22 साल का यह खिलाड़ी भारत दौरे पर चमका था और 272 रन बनाए थे. बल्ले के साथ चमक दिखाने में माहिर कुरान गेंद के साथ भी उपयोगी हैं. ऐसे में उनके किंग्स इलेवन के लिए अहम योगदान की उम्मीद की जा रही है.

न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर एक अन्य विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनके इस साल आईपीएल में चमकने की उम्मीद है. कीवी स्टार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. बाएं हाथ के स्पिनर सैंटनर को सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपये में रीटेन किया है. वह चोट के कारण 2018 सीजन में नहीं खेल सके थे. सैंटनर का उपयोग कप्तान महेंद्र सिंह धौनी बखूबी कर सकते हैं क्योंकि सैंटनर एक उपयोगी खिलाड़ी रहे हैं.

वेस्टइंडीज के सिमरोन हिटमायेर के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास एक प्रतिभाशाली विदेशी खिलाड़ी है. चैलेंजर्स ने हिटमायेर को 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा है. वह भारत के साथ हुई सीरीज में काफी उपयोगी रहे थे और अब अब्राहम डिविलियर्स तथा विराट कोहली के साथ चैलेंजर्स के लिए रनो का अंबार लगाना चाहेंगे. भारत में हिटमायेर ने पांच मैचों में 259 रन बनाए थे.

राजस्थान रॉयल्स टीम ने इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 50 लाख रुपये में खरीदा. बिग बैश लीग में टर्नर ने पर्थ स्काचर्स के लिए 14 मैचों में 378 रन बनाए थे. राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे जरूर चाहेंगे कि टर्नर बिग बैश लीग के अपने प्रदर्शन को आईपीएल में भी दोहराएं.

किंग्स इलेवन पंजाब के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने इस साल आईपीएल नीलामी में सबका ध्यान खींचा क्योंकि क्लब ने उन्हें 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा. कर्नाटक के 27 साल के स्पिनर ने नौ लिस्ट-ए मैचों में 22 विकेट लिए हैं और अब यह देखना रोचक होगा कि आईपीएल में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है. वरुण को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *