बुजुर्ग के मुंह से ‘दिग्गी राजा जिंदाबाद’ सुन भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- दोबारा कहा तो यहीं नदी में डुबो दूंगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वह एक बुजुर्ग को झिड़कते नजर आ रहे हैं। दरअसल हुआ ये है कि दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार 1 जून को अपनी एकता यात्रा ओरछा से शुरू की। इस दौरान दिग्विजय के साथ एक अजीब वाकया हुआ। जैसे ही वो इस यात्रा को शुरू करने ले लिए होटल से निकले तो एक बुजुर्ग आया और दिग्गी राजा जिंदाबाद का नारा लगाने लगा। बुजुर्ग की आवाज जैसे ही दिग्विजय सिंह के कान में पड़ी वो लॉन में बुजुर्ग के पास आए। उन्होंने उसे नारे न लगाने की नसीहत दी और कहा कि, ‘यदि तुमने दोबारा नारा लगाया तो मैं तुम्हें यहीं नदी में डुबो दूंगा।’ दिग्विजय सिंह के इस व्यवहार से घबराए बुजुर्ग ने कान पकड़ उनके पैर छूकर माफी मांगी।

बता दें कि दिग्विजय सिंह अपनी एकता यात्रा की शुरुआत ओरक्षा के ऐतिहासिक राम मंदिर में दर्शन के साथ की। इस यात्रा में उनके साथ उनकी पत्नी अमृता और पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी भी मौजूद रहे। बता दें कि इस बार दिग्विजय सिंह को कांग्रेस चुनाव समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इसी के चलते वे प्रदेश भर में यात्रा कर रहे हैं।

बता दें कि साल 2003 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उमा भारती को मुख्यमंत्री प्रत्याशी बना कर मैदान में उतारा था और शानदार जीत हासिल की थी। इस चुनाव में कांग्रेस की बहुत बुरी हार हुई थी। इस हार के चलते दिग्विजय ने 10 साल तक राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था, जिसके बाद से उन्होंने एक भी चुनाव भी नहीं लड़ा। हालांकि पार्टी हाईकमान ने उन्हें राज्यसभा भेज कर राष्ट्रीय महासचिव का जिम्मा भी दिया था।

दिग्विजय की इस यात्रा को लेकर बीजेपी सजग हो गई है और उसने उन पर हमला करने का तैयारी कर ली है। 15 साल पहले बीजेपी ने दिग्विजय को मिस्टर बंटाधार की उपाधि दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब फिर से उन्हीं आरोपों को लेकर दिग्विजय को निशाना बनाने की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *