अमीर रियल स्टेट निवेशक था लास वेगास हमलावर स्टीफन पैडॉक, जी रहा था ऐशपरस्त जिंदगी

लास वेगास शहर में एक संगीत समारोह के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी कर 59 लोगों को मौत की नींद सुला देने वाला हमलावर स्टीफन पैडॉक नेवादा शहर में तमाम सुविधाओं के साथ एक ऐशपरस्त जिंदगी जी रहा था। वह एक अमीर रियल एस्टेट निवेशक था और लास वेगास में जुआ में भारी दांव लगाने का शौक रखता था। गौरतलब है कि उसकी पृष्ठभूमि से ऐसा कोई संकेत नहीं मिलता है कि वह रविवार रात को मंडाले बे होटल एंड कसिनो की 32वीं मंजिल पर कम से कम 17 बंदूकों के साथ क्यों आया था।

कानूनी अधिकारी और परिवार के सदस्य उसके हमला करने के कारणों को स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं। स्टीफन पैडॉक का कोई आपराधिक इतिहास भी नहीं था। पैडॉक ने संभवत: विस्तार से हमले की योजना बनाई थी। वह कम से कम 10 सूटकेस के साथ होटल पहुंचा था। घबराए हुए उसके भाई एरिक पैडॉक ने सोमवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं कुछ नहीं कह सकता। इसमें कुछ भी नहीं है।’’

रविवार की रात को वेगास स्ट्रिप में एक कॉन्सर्ट के दौरान हुए हमले में कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई और करीब 530 अन्य लोग घायल हुए हैं। गायक जेसन एल्डीन वहां प्रस्तुति दे रहे थे और करीब 22,000 प्रशंसक मौके पर मौजूद थे। हमलावर (64) ने अधिकारियों के कमरे में पहुंचने से पहले आत्महत्या कर ली थी।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में इस घटना पर चर्चा करते हुए कहा, “यह बेहद दुष्टता भरा काम था।” ट्रंप ने कहा कि उनकी बुधवार को लास वेगास जाने की योजना है। वह इस दौरान कानून प्रवर्तन अधिकारियों और पीड़ितों के परिजनों एवं संबंधियों से मिलेंगे। ट्रंप ने कहा, “हम पीड़ितों के परिवार वालों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। हम आपके साथ हैं और हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह आपको इस बुरे वक्त से उबारें। धर्मग्रंथ हमें सिखाते हैं कि भगवान पीड़ितों के साथ है और वह उन लोगों की मदद करते हैं, जिनकी आत्मा कुचली जा चुकी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *